Monday 11 December 2017

भारत में विदेशी मुद्रा व्यापार अवैध जुआ है


भारतीय रिजर्व बैंक ने इंटरनेट पर अवैध विदेशी मुद्रा व्यापार के खिलाफ चेतावनी दी है भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने भारतीय निवेशकों और बैंकों को इंटरनेट और इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडिंग पोर्टल्स के माध्यम से अवैध विदेशी विदेशी मुद्रा व्यापार के खिलाफ चेतावनी दी है, जो गारंटीकृत उच्च लाभ प्रदान करती है। यह देखा गया है कि विदेशी विदेशी मुद्रा व्यापार कई विदेशी इंटरनेट एक्सचेंज पोर्टल्स पर शुरू किए गए हैं, जो कि ऐसे विदेशी मुद्रा व्यापार के आधार पर गारंटीकृत उच्च रिटर्न की पेशकश के साथ निवासियों को लुभाने वाले हैं। इन इंटरनेटओनलाइन पोर्टल्स के विज्ञापन लोगों को विदेशी मुद्रा में भारतीय रुपए में प्रारंभिक निवेश राशि का भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, आरबीआई ने एक परिपत्र में कहा। भारतीय रिज़र्व बैंक के मुताबिक, कुछ कंपनियों ने ऐसे एजेंटों को निशाना बनाया है जो व्यक्तिगत रूप से विदेशी मुद्रा व्यापार निवेश योजनाओं को शुरू करने के लिए लोगों से संपर्क करते हैं और उन्हें बेहिसाबी अत्यधिक रिटर्न के वादे के साथ लुभाने के लिए कहते हैं। इन पोर्टल्स के जरिए ज्यादातर विदेशी मुद्रा व्यापार बड़े लाभ उठाने या एक निवेश के आधार पर एक मार्जिन के आधार पर किया जाता है, जहां रिटर्न फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग पर आधारित होते हैं। जनता को भारत में बैंकों के साथ बनाए गए विभिन्न खातों में क्रेडिट कार्डडेपोजिट के माध्यम से ऐसे ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार लेनदेन के लिए मार्जिन भुगतान करने के लिए कहा जा रहा है। यह भी यह पाया जाता है कि व्यक्तियों के नाम या खातों के लिए अलग-अलग बैंक शाखाओं में मार्जिन मनी, निवेश का पैसा इकट्ठा करने के लिए खोले जा रहे हैं, आरबीआई ने कहा। बैंकों को सलाह दी जाती है कि वे सावधानी बरतें और ऐसे लेनदेन के संबंध में अतिरिक्त सतर्क रहें, आरबीआई ने चेतावनी दी। यह स्पष्ट किया जाता है कि भारत में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को प्रत्यक्ष रूप से भारत से बाहर एकत्र करने और इस तरह के भुगतान को अंजाम देने से खुद को फेमा, 1 999 के उल्लंघन के साथ आगे बढ़ने के लिए उत्तरदायी होगा और इसके अलावा आपके ग्राहक (केवायसी) के नियमों के संबंध में नियमों का उल्लंघन करने के लिए उत्तरदायी होगा और विरोधी मनी लॉन्ड्रिंग (एएमएल) मानक, यह कहा। भारतीय रिजर्व बैंक ने स्पष्ट किया है कि भारत में रहने वाला व्यक्ति, सिक्योरिटीज कॉन्ट्रैक्ट (विनियमन) अधिनियम, 1 9 56 की धारा 4 के तहत मान्यता प्राप्त स्टॉक एक्सचेंज पर मुद्रा वायदा या मुद्रा विकल्प में प्रवेश कर सकता है, या तो जोखिम के लिए जोखिम या अन्यथा, इस तरह के नियमों के अधीन है और शर्तों को भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा समय-समय पर जारी दिशानिर्देशों में निर्धारित किया जा सकता है। भारत में विदेशी मुद्रा व्यापार अवैध है। अक्टूबर 2007 में शामिल है स्थिति: पूर्व संस्थागत कुत्ते 1,168 पद अस्वीकरण: मैं एक भारतीय नागरिक नहीं हूं, लेकिन मुझे संदेह है कि भारतीय स्थिति है मलेशिया में हमारे समान पता करें कि आपका रुपया कानूनी रूप से व्यापार-योग्य अपतटीय है या नहीं। यदि गलत नहीं है, तो ऐसा नहीं है। (और क्वाट्रैड-समर्थकॉट द्वारा, मेरा अर्थ है कि अपतटीय बाजारों में अनुमान लगाया गया है। मनी-परिवर्तर या ब्यूरो डी परिवर्तन गतिविधि की गणना नहीं की जाती है।) मुझे लगता होगा कि आपके देश में रुपये के खिलाफ केवल व्यापार अवैध है, इस स्थिति में, आपको ज़रूरत है पता लगाने के लिए कि क्या आप कर सकते हैं। 1. कानूनी रूप से अपने रुपया को विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति में बदलने के लिए 2. कानूनी रूप से एक विदेशी पार्टी के लिए अपनी नई संपत्ति को वायरस हस्तांतरण। 3. कानूनी रूप से विदेशों में अपनी नई संपत्ति पार्क करें और फिर इसे वापस घर के रूप में और जब आप कृपया वापस देशभक्ति। यदि ऊपर दिए गए उत्तर (एक ही क्रम में) सभी उद्धरण हैं, तो मुझे संदेह है कि आप विदेशी मुद्रा व्यापार करने में सक्षम हैं, जब तक आप अपनी खुद की घरेलू मुद्रा के खिलाफ अटकलें नहीं करते। उपरोक्त मेरी राय है, जैसा कि मेरे अपने क्षेत्र में पूंजी नियंत्रण के नियमों से परिचित है, जो सामान्य रूप से दक्षिण पूर्व एशिया और सुदूर पूर्व में है अपने देश के विनिमय नियंत्रण नियमों और कानूनों पर अधिक जानकारी के लिए आपको अपनी आरबीआई वेबसाइट की जांच करनी होगी। मैं किसी को भी समझाने की कोशिश नहीं कर रहा हूँ मैं नहीं कह रहा हूं, मेरी अपनी अवैध व्यापार विदेशी मुद्रा ऑनलाइन है जो मुझे बेहतर जानता है जैसा कि मैंने एनईसीटीसी के निदेशक द्वारा निवेदन किया है। सभी दस्तावेजों, बैंक स्टेटमेंट, क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट, विदेशी टूर रिकॉर्ड, इटरस के साथ और मैं 7 घंटे के सवालों के उत्तर देने के लिए वहां नहीं था। मैं सिर्फ 5 वर्षों में विदेशी मुद्रा में 1 9 00 बाघों पर कारोबार किया (सभी खो दिया और मेरा एसी शून्य था) 4 महीने के बाद मुझे कारण बताओ नोटिस मिला, अब मुझे फ़र्मा सलाहकार ढूंढना है और भारी दंड के साथ उत्तर देना है। तो कृपया ऑनलाइन विदेशी मुद्रा साइटों का सब्सक्राइब करने से पहले आरबीआई की अनुमति लें, क्या आपने बैंक वायर ट्रांसफर के माध्यम से धन हस्तांतरित किया है क्या आपने अभी समस्या को मंजूरी दी है

No comments:

Post a Comment